ज्योतिष

कैसा रहेगा आपका दिन: पंचांग-दि. 11 सितंबर 2019

त्वदियपाद पंकजम् नमामी देवी नर्मदे

🔥पंचांग-दि. 11 सितंबर 2019🔥

शालिवाहन शके – 1941
संवत्सर – विकारी
अयन – दक्षिणायन
ऋतु – शरद
मास – भाद्रपद
पक्ष – शुक्ल
तिथी – त्रयोदशी ( 29.06 तक बादमें चतुर्दशी )
वार – बुधवार
नक्षत्र – श्रवण ( 14.00 तक बादमें धनीष्ठा )
योग – अतीगंड ( 18.38 तक बादमें सुकर्मा )
करण – कौलव ( 15.53 तक बादमें तैतील )
चंद्र रास – मकर ( 27.29 तक बादमें कुंभ )
सूर्य रास – सिंह
गुरू रास – वृश्चिक
राहु काल – 12.00 से 13.30 तक.
विशेष
इस दिन विष्णुसहस्त्रनाम स्तोत्र पठन एवं पुजन करे. और” बुं बुधाय नमः” इस मंत्रका कम से कम 108 बार जप करे.
प्रियंगुकलिकाश्यामं रुपेणाप्रतिमं बुधम् |
सौम्यं सौम्यगुणोपेतं तं बुधं प्रणमाम्यहम् ||
इस मन्त्र का कम से कम 11 बार जप करें. पाणीमे ईलायची डालकर स्नान करे. भगवान विष्णु को खीचडीका का भोग लगावे. सत्पात्री व्यक्तिको हरे मुंग दान करे. घरसे बाहर निकलते समय तील खाकर बाहर निकलने पर ग्रहोकी अनुकूलता रहेगी.
**टीप—>> सब काम के लीए शुभ दिन है.
**आज के दिन कद्दु की सब्जी एवं पदार्थ न खावे.
**आज के दिन हरे वस्त्र धारण करे.

विषेश मुहुर्त –>>
अमृत मुहूर्त– सुबह 08.00 से 09.30 तक.
लाभ मुहूर्त– दोपहर 04.30 से श्याम 06.00 तक

💢 दिन विषेश. 💢

सभी कार्यो के लिए शुभ दिन है.

💢कैसा रहेगा आपका दिन💢

Aries (मेष)

आपकी रुचि नए नए विषयों को जानने में रहेगी और अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपको पढ़ने में मजा आएगा। यदि आप किसी कला के क्षेत्र से संबंधित हैं तो यह समय आपके लिए काफी बेहतर जाएगा और आपकी कला को निखरने का मौका मिलेगा।

Taurus (वृष)

यह समय अति आनंदित रहेंगे और कुछ नया सीखने के प्रति उत्साहित रहेंगे। किसी सम्मानित व्यक्ति से आपको लाभ मिलेगा और उनका सहयोग आपके जीवन को आगे बढ़ाने में सहायक बनेगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा कार्य क्षेत्र में जॉब चेंज अथवा ट्रांसफर के योग बनेंगे।

Gemini (मिथुन)

अपने पारिवारिक सुख का आनंद उठाएंगे और परिवार में कोई शुभ कार्य होने की संभावना होगी। नए नए मेहमानों का आगमन होगा जिससे पारिवारिक जीवन में व्यस्तता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में भी आपकी स्थिति अच्छी रहेगी और आपके कार्य को सराहना प्राप्त होगी।

Cancer (कर्क)

अपने पराक्रम पर भरोसा रखना होगा और आलस्य का त्याग करना होगा तभी जीवन में तरक्की प्राप्त होगी। आपके भाई बहनों के लिए समय काफी अच्छा रहेगा और वह आपके जीवन में किसी महत्वपूर्ण निर्णय में हिस्सा लेंगे।

Leo (सिंह) 

आप मन और वचन से काफी प्रसन्न रहेंगे और आपकी बातें लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेंगी। परिवार में कोई मांगलिक अथवा शुभ कार्य होने से घर में ख़ुशियों का वातावरण रहेगा और सभी लोग मिलजुल कर काम करेंगे।

Virgo (कन्या)

संतान के लिए समय काफी उपयुक्त है और उन्हें अपने क्षेत्र में कोई उपलब्धि हासिल हो सकती है। धन लाभ होने की अच्छी संभावना है और इसके लिए आपको अधिक प्रयास करने होंगे। यदि आप बिज़नेस करते हैं तो ज्यादा रिस्क लेना आपको अधिक फायदा पहुँचाएगा।

Libra (तुला)

कोर्ट कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिलेगी और विरोधी आपके सामने टिक नहीं पाएंगे। वहीं प्रतियोगी परीक्षाओं में विद्यार्थियों को सफलता हाथ लगेगी। मानसिक चिंताओं के बावजूद आप कई अच्छे निर्णय लेंगे जो दूरगामी सकारात्मक परिणाम देने वाले सिद्ध होंगे।

Scorpio (वृश्चिक)

यह समय आपकी संतान और दांपत्य जीवन के लिए बेहतरीन सिद्ध होगा तथा भाग्य का अभी आपको पूरा साथ मिलेगा। समाज में आप की प्रसिद्धि होगी और मान सम्मान की वृद्धि होगी। इस दौरान आप प्रॉपर्टी से किसी प्रकार का लाभ कमा सकते हैं।

Sagittarius (धनु)

आपको सरकार से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। संतान कर्तव्य निष्ठ होकर अपने काम में आगे बढ़ेगी वहीं विद्यार्थियों को भी छोटी-मोटी चुनौतियों के बाद शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

Capricorn (मकर)

कार्यक्षेत्र में आपके लिए अच्छे अवसरों की भरमार रहेगी और आप के वरिष्ठ अधिकारी पूर्ण रूप से आप को समर्थन देंगे। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और इसका फल आपको अवश्य प्राप्त होगा।

Aquarius (कुंभ )

कोर्ट कचहरी के मामलों में खर्च करेंगे और विदेश यात्रा की प्लानिंग भी कर सकते हैं। संतान प्रसन्न रहेगी और अपने क्षेत्र में उन्नति करेगी वहीं दूसरी ओर विद्यार्थियों के लिए भी काफी बेहतर समय रहेगा। किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं।

Pisces (मीन)

मान प्रतिष्ठा में वृद्धि तथा उच्च प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क करेंगे। साहस और पराक्रम के साथ किसी भी कार्यों में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। आप जिस किसी कार्य को जिम्मेदारी पूर्वक करेंगे उस कार्य में आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है।

💥सौजन्य:💥

गाडगे पंचांग…
www.gadgepanchang.com

आपका दिन सुखमय रहे, आनंदमय रहे, यही ईश्वर से प्रार्थना एवं कामना करते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *