ज्योतिष

कैसा रहेगा आपका आजका दिन: पंचांग-दि. 12 सितंबर 2019

त्वदियपाद पंकजम् नमामी देवी नर्मदे

🔥पंचांग-दि. 12 सितंबर 2019🔥

शालिवाहन शके – 1941
संवत्सर – विकारी
अयन – दक्षिणायन
ऋतु – शरद
मास – भाद्रपद
पक्ष – शुक्ल
तिथी – चतुर्दशी ( अहोरात्र )
वार – गुरूवार
नक्षत्र – धनीष्ठा ( 16.59 तक बादमें शततारका )
योग – सुकर्मा ( 19.34 तक बादमें धृती )
करण – गरज ( 18.20 तक बादमें वणीज )
चंद्र रास – कुंभ ( अहोरात्र )
सूर्य रास – सिंह
गुरू रास – वृश्चिक
राहु काल – 13.30 से 15.00
विशेष
इस बृहस्पती कवच स्तोत्रका पठण करे. “बृं बृहस्पतये नमः” इस मंत्राका कम से कम 108 बार जप करे.
|| देवानां च रुषीणां च गुरुं कांचनसन्निभम् |
बुध्दिभुतं त्रिलोकेशं तं नमामी बृहस्पतिम ||
इस मन्त्रका कम से कम 11 बार जप करे.
अपने सद्गगुरु को मीठे हलवे का भोग लगावे.पाणी मे हल्दी डालकर स्नान करे. सत्पात्री व्यक्तिको शक्कर दान करे. घरसे बाहर निकलते समय दही एवं दही के पदार्थ खाकर नीकलने पर ग्रहो की अनुकुलता बनी रहेंगी.
** आज के दिन कुन्द्रु की सब्जी एवं पदार्थ न खावे.
** आज के दिन पिले रंग के वस्त्र धारण करे.
विषेश मुहुर्त–>>
लाभ मुहूर्त–दोपहर 12.15 से दोपहर 01.45 तक
अमृत मुहूर्त– दोपहर 01.45 से दोपहर 03.15

💢 दिन विषेश 💢

सभी शुभ कार्यो के लिए शुभ दिन है….

💢कैसा रहेगा आपका आजका दिन💢

Aries (मेष)

माता-पिता से संबंध तथा माता-पिता से सहयोग प्राप्त होने की संभावना अच्छी है। माता-पिता के आशीर्वाद से हर तरह के सुख सुविधा प्राप्त हो सकेंगी तथा घर परिवार में सबके साथ आपसी सामंजस्य भी बेहतर हो पाएगा। इसलिए यदि आप किसी तरह के कार्य व्यवसाय से जुड़े हैं तो उसमें घर परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त हो सकता है।

Taurus (वृष)

आप गंभीर प्रवृत्ति वाले व्यक्ति होते हैं, जो अपने किसी भी कार्य को स्थिरता और गंभीरता पूर्वक करते हैं। जिससे आपको लाभ प्राप्त होने की संभावना अच्छी होती हैं। जिस कारण आप इस माह भागदौड़ तथा तनावपूर्ण स्थितियों में भी अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

Gemini (मिथुन)

भवन वाहन इत्यादि की सुख सुविधा प्राप्त हो सकती है। आपको सामाजिक मान सम्मान की दृष्टि से भी बेहतर लाभ प्राप्त हो सकता है। राजनीतिक लाभ प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। यदि आप राजनीतिक लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो यह संभव है।

Cancer (कर्क)

सबके साथ मिलकर किसी कार्य को करना आपके लिए आसान होगा तथा घर के हर व्यक्ति का सहयोग आपके जीवन में महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। अपने भले के लिए हर तरह की परेशानियों के साथ समझौता करना आपके लिए अच्छा हो सकता है।

Leo (सिंह) 

आप सामाजिक क्षेत्र में अच्छी पकड़ बना पाने में कामयाब होंगे। संतान पक्ष बेहतर प्रदर्शन करेगा जिससे आपका मन संतुष्ट होगा। संतान के प्रति अच्छी भावनाएं उत्पन्न हो सकती हैं। इस माह में घर परिवार में कुछ उत्सव का माहौल देखने को मिल सकता है या कोई शुभ कार्य संपन्न होने से घर में सुख शांति समृद्धि प्राप्त होने की संभावना बन रही है।

Virgo (कन्या)

संतान की पढ़ाई लिखाई या संतान से संबंधित परेशानियां दूर हो सकती हैं। यदि आप शिक्षा से संबंध रखते हैं या शिक्षा से संबंधित लाभ प्राप्त करने का प्रयत्न कर रहे हैं तो आपको सफलता प्राप्त हो सकता है। माता-पिता से संबंध अच्छे हो सकते हैं जिससे आपको अपने माता-पिता से सहयोग भी प्राप्त हो सकता है।

Libra (तुला)

अपने आप पर भरोसा करते हुए अपने घर परिवार के सभी सदस्यों पर भरोसा करना आपके लिए बेहतर हो सकता है। इस समय कुछ शुभ मांगलिक कार्य इत्यादि संपन्न हो सकते हैं। घर परिवार में सबके साथ आपसी सामंजस्य बनाए रखने का प्रयास कर सकते है।

Scorpio (वृश्चिक)

आप बेहद साहसी तथा पराक्रमी व्यक्ति हैं और किसी भी कार्य को करने की क्षमता आपके अंदर पाई जाएगी। इस समय आप किसी भी परिस्थिति में अपने आप को सुदृढ़ महसूस करेंगे और विषम परिस्थितियों में भी हिम्मत नहीं हारते दिखाई देंगे, जो कभी भी मैदान छोड़कर बीच में नहीं भागेगा।

Sagittarius (धनु)

आपको सफलता प्राप्त होने की संभावना अधिक है। आपको अपने सगे संबंधियों से इस समय सहयोग कम प्राप्त हो सकता है। परंतु आप सबके साथ बेहतर संबंध बनाए रखने का प्रयत्न करते रहेंगे।

Capricorn (मकर)

संतान पक्ष से संतुष्टि प्राप्त हो सकती है तथा संतान से सहयोग भी प्राप्त हो सकता है। अतः सोची समझी रणनीति के तहत कार्य करना आपके लिए बेहतर हो सकता है। आप अपने व्यापार के विस्तार की ओर नए प्रयास कर पाएंगे।

Aquarius (कुंभ )

आपको खुद की इच्छाओं पर ध्यान देना होगा तभी आपको अपने शोध भरे कार्यों में या गूढ़ रहस्यमयी विषयों में सफलता हासिल हो पाएगी। इस सफलता का स्वाद आपको बेहद पसंद आएगा और आप खुद के ऊपर नाज़ करेंगे।

Pisces (मीन) 

इस समय आपका मन आध्यात्मिकता की ओर अधिक लगेगा जिसके चलते धर्म-कर्म से जुड़े विषयों में भी आपकी गहरी रुचि बढ़ेंगी और आप उन्हें और ज्यादा जानने के लिए तत्पर नज़र आएंगे। इसके साथ ही इसके चलते समाज में आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी, जिससे परिवार के लोग आप पर गर्व करेंगे

💥सौजन्य:💥

गाडगे पंचांग…
www.gadgepanchang.com

💢आपका दिन सुखमय रहे, आनंदमय रहे, यही ईश्वर से प्रार्थना एवं कामना करते है.💢

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *